Breaking News

Wednesday, September 25, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 123

लखनऊ में बड़े मंगल की धूम, IPS की हार्ट अटैक से मौत, शाइस्ता के खिलाफ लुकआउट नोटिस... यूपी की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़े मंगल की धूम दिख रही है। सुबह से ही कई इलाकों में भंडारे के आयोजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। वहीं, यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी दीपक रतन की हार्ट अटैक से मौत के बाद शोक की लहर है। वहीं, मुख्तार अंसारी के बेटों के खिलाफ कानूनी शिकंजा कस रहा है। उमेश पाल मर्डर केस में शाइस्ता परवीन और गुड्‌डू मुस्लिम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। आइए यूपी की टॉप 10 खबरों के बारे में जानते हैं।

लखनऊ में बड़े मंगल की धूम, IPS की हार्ट अटैक से मौत, शाइस्ता के खिलाफ लुकआउट नोटिस... यूपी की 10 बड़ी खबरें

लखनऊ में बड़े मंगल की दिख रही धूम
राजधानी लखनऊ में बड़े मंगल की धूम दिख रही है। जेठ मास के दूसरे मंगलवार पर एक बार फिर भगवान हनुमान के पूजन और भंडारे की तैयारी सुबह से ही शुरू हो गई है। शहर के तमाम हनुमान मंदिरों में भक्त उमड़ रहे हैं। वहीं, हर चौक-चौराहे पर बड़ा मंगल के भंडारे की तैयारियों को पूरा कराया जा रहा है।


शाइस्ता परवीन, गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ लुकआउट नोटिस
उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनरों की हत्या मामले में 50 हजार रुपए की इनामी शाइस्ता परवीन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है। शाइस्ता के अलावा 5 लाख के इनामी बमबाज गुड्‌डू मुस्लिम और शूटर साबिर के खिलाफ भी नोटिस जारी किया गया है। पुलिस को इनके विदेश भागने की आशंका है। लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद देशभर के सभी एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ाई गई है। पुलिस अन्य एजेंसियों की भी इनको पकड़ने में मदद ले रही है।


आईपीएस दीपक रतन की हार्ट अटैक से मौत
आईपीएस अधिकारी दीपक रतन का सोमवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया है। इस खबर के बाद पूरे पुलिस विभाग में शोक की लहर है। दीपक रतन अभी सीआरपीएफ के आईजी थे। इनकी पोस्टिंग नॉर्थ सेक्टर में आईजी एडमिन के रूप में थी। दीपक रतन 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। उन्होंने अपनी बैचमेट आईएएस अधिकारी कामिनी चौहान से लव मैरिज की थी। इस समय दोनों केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर थे। कामिनी चौहान मेरठ में पहली महिला डीएम रही हैं। इनकी पत्नी बहुचर्चित आईएएस अधिकारी हैं, जिनका पूरा नाम कामिनी चौहान रतन है। दीपक रतन मूल रूप से मध्य प्रदेश के भोपाल शहर के रहने वाले हैं। वे यूपी के कई जिलों में तैनात रहे हैं। दीपक अलीगढ़ रेंज में आईजी के पद पर भी तैनात किए गए थे।


मुख्तार के बेटों पर अब कानूनी शिकंजा
माफिया मुख्तार अंसारी के बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी है। अब्बास अंसारी के खिलाफ स्लोवानिया से नकद भुगतान कर हथियार मंगाने के मामले में कार्रवाई तेज हुई है। वहीं, मऊ आर्गेनिक फर्म केस में अब्बास और उमर घिरते दिख रहे हैं।


भाजपा के 34.27 तो सपा के 48.62 फीसदी की जमानत जब्त
यूपी नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के 34.27 फीसदी प्रत्याशी अपनी जमानत नहीं बचा पाए। वहीं, सपा के 48.62 फीसदी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई। बसपा के 64.22 फीसदी तो कांग्रेस के 78.33 फीसदी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई। निकाय चुनाव में 58 पार्टियों के 15,012 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई है।


मायावती नगर निकाय चुनाव रिजल्ट की करेंगी समीक्षा
बसपा सुप्रीमो मायावती ने नगर निकाय चुनाव में पार्टी की बड़ी हार की समीक्षा का निर्णय लिया है। पार्टी अधिकारियों के साथ बसपा सुप्रीमो 18 मई को समीक्षा बैठक करेंगी। इसमें कई अधिकारियों पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है।


राम मंदिर निर्माण का नया वीडियो जारी
अयोध्या से राम मंदिर निर्माण का एक और वीडियो श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जारी कर कार्य में प्रगति के बारे में जानकारी दी। वीडियो के साथ जारी संदेश में चंपत राय ने कहा है कि राम राष्ट्र की संस्कृति हैं, राम राष्ट्र के प्राण हैं। राम के मंदिर का मतलब भारत का नवनिर्माण है।


रेलवे टिकट में बदलवा सकेंगे नाम
रेलवे के आरक्षित टिकटों में अब यात्री आसानी से नाम में बदलाव करा सकेंगे। रेलवे मंत्रालय की ओर से इस प्रक्रिया को आसान बनाया गया है। अभी मंडल कार्यालय तक के चक्कर लोगों को लगाने पड़ते थे। अब रेलवे स्टेशन पर तैनात मुख्य रिजर्वेशन सुपरवाइजर और रिजर्वेशन सुपरवाइजर प्रभारी भी नाम में बदलाव की मंजूरी दे सकेंगे। लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने इस संबंध में जानकारी दी।


लखनऊ का इंदिरा ब्रिज 78 दिनों के बाद खुलेगा इंदिरा ब्रिज
लखनऊ के इंदिरा ब्रिज पर 78 दिनों बाद यातायात एक बार फिर शुरू हो सकेगा। ब्रिज पर 26 फरवरी को ट्रैफिक रोकी गई थी। इस पर हल्के वाहन को रेलवे के अपने हिस्से वाले पुल की मरम्मत के बाद चलाने का निर्णय लिया गया था। करीब 50 हजार लोगों को अभी दिक्कत हो रही थी। अब वह दूर होगी।


लखनऊ के 1090 चौराहा पर जमकर मारपीट
लखनऊ के 1090 चौराहा के पास 5 लोगों के बीच जमकर लात- घूंसे चले। सड़क पर फिल्मी स्टाइल में मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है। मामला सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद गरमाया है। यह वीडियो 1090 चटोरी गली का बताया जा रहा है। गौतमपल्ली और गोमती नगर दो थानों क्षेत्रों का मामला बताया जा रहा है। पुलिस ने वीडियो की जांच शुरू कर दी है।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...