Breaking News

Sunday, September 22, 2024
Home / राज्य /

  • 0
  • 85

ज्ञानवापी मामला: योगी सरकार सख्त... अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं; पुलिस तुरंत लेगी एक्शन

डीजीपी मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेल के अधिकारियों को जिला स्तर पर समन्वय बढ़ाने का निर्देश भी दिया गया है। डीजीपी सभी एडीजी जोन पुलिस कमिश्नर व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था को लेकर विशेष बैठक भी करेंगे। ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर सरकार पूरी तरह गंभीर है। घनी आबादी में अभिसूचना इकाई और सादे वेश में पुलिसकर्मी मुस्तैद रहेंगे।

ज्ञानवापी मामला: योगी सरकार सख्त... अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं; पुलिस तुरंत लेगी एक्शन

ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर सरकार पूरी तरह गंभीर है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शांति-व्यवस्था बनाए रखने के बाद पुलिस को आगे भी पूरी सतर्कता बरते जाने का निर्देश दिया गया है। सभी जिलों में खुफिया इकाइयों को पूरी तरह सक्रिय रहने के साथ ही शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखे जाने को कहा गया है।

संवेदनशील क्षेत्रों में पेट्रोलिंग बढ़ाए जाने के साथ ही किसी भी छोटे विवाद को पूरी गंभीरता से लेकर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित कराए जाने का कहा गया है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर इंटरनेट मीडिया की लगातार निगरानी का निर्देश दिया है। कहा कि भ्रामक व आपत्तिजनक संदेशों पर कड़ी नजर रखी जाए।

किसी भी भ्रामक संदेश का तत्काल खंडन किया जाए। शरारती तत्वों की निगरानी बढ़ाए जाने के साथ ही एटीएस को सतर्क किया गया है। सभी जिलों में पुलिस अधिकारियों को धर्म गुरुओं से निरंतर संवाद व समन्वय बनाए रखने को कहा है।

डीजीपी मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेल के अधिकारियों को जिला स्तर पर समन्वय बढ़ाने का निर्देश भी दिया गया है। डीजीपी रविवार को सभी एडीजी जोन, पुलिस कमिश्नर व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था को लेकर विशेष बैठक भी करेंगे।

कड़ी सुरक्षा और सतर्कता के बीच वाराणसी में खुली दुकानें
ज्ञानवापी स्थित व्यास जी के तलगृह में पूजापाठ करने के जिला जज डा.अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत के आदेश के तीसरे दिन शनिवार को स्थितियां सामान्य होती नजर आईं। दालमंडी, हड़हासराय, नई सड़क समेत अन्य सभी इलाकों में दुकानें खुल गईं। बुनकर बस्तियों में करघों की खटर-पटर शुरू हो गई।

इसके साथ शहर की गति समान्य हो चली। अदालत के आदेश के विरोध में शुक्रवार को मुस्लिम पक्ष ने बंदी का एलान किया था। स्थितियां सामान्य होने के बाद भी खुफिया एजेंसियां पूरी तरह सतर्क रहीं। कमिश्नरेट और जोन की पुलिस समेत तीन हजार से अधिक जवान पूरे दिन अलर्ट पर रहे।

अपर पुलिस आयुक्त कानून-व्यवस्था चिनप्पा शिवसिंपि, डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम, एडीसीपी चंद्रकांत मीणा भी लगातार भ्रमणशील थे। घनी आबादी में अभिसूचना इकाई और सादे वेश में पुलिसकर्मी मुस्तैद रहे। कहीं से भी तनाव जैसी कोई बात सामने नहीं आई।

Trending news

लखनऊ: अकबरनगर के लोग बोले- 70 साल यहीं रहे, बिजली बिल और हाउस टैक्स भरे; एक झटके में उजाड़ दिया आशियाना

लखनऊ में जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटना को लेकर प्रदर्शन: बजरंग दल और वीएचपी ने पाकिस्तान का फूंका पुतला, राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

बाराबंकी: पड़ोसी सोशल मीडिया पर डालता है महिलाओं की फोटो, शिकायत करना पीड़ित को पड़ा भारी, पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों को पीटा

बाराबंकी में पुलिस और बदमाश में मुठभेड़: बदमाश हुआ घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

UP: आईएएस धनंजय शुक्ला अपर आयुक्त राज्यकर बनाए गए, दो अफसरों को नई जिम्मेदारी

Most View

Our Latest Blog

लखनऊ : LDA ने  4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई
लखनऊ : LDA ने 4 से 10 लाख रुपए तक घटाए फ्लैट्स के रेट; लंदन की तर्ज पर गोमती किनारे बनेगा लखनऊ आई

अब लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के दायरे में पूरा लखनऊ जिला होगा। कैंट और औद्योगिक विकास प्राधिकरण (लीडा) को छोड़कर लखनऊ का कोई भी गांव हो या मजरा सभी ज...

ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम
ट्रैफिक से निजात पाने की अब तक की सारी तरकीबें फेल, प्रसाशन आज भी नहीं हटा पाया चिनहट, कामता और मटियारी का जाम

राजधानी लखनऊ के कुछ व्यस्ततम चौराहों पर आज भी ट्रैफिक की समस्या जस की तस। उमस भरी इस गर्मी में घंटों जाम से जूझते हैं लोग। इस समस्या से निजात पाने की ...

लखनऊ:  बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख  का सामान , वारदात CCTV में   कैद
लखनऊ: बंद घर में दरवाजा तोड़कर घुसे चोरो ने उड़ाए 7 लाख का सामान , वारदात CCTV में कैद

लखनऊ के सूर्या सिटी में देर रात 2 चोरों ने एक घर से लाखों की ज्वेलरी और नगदी चोरी की है। पीड़ित ने इंदिरा नगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। घटन...